Sonu Sharma Biography In Hindi | सोनू शर्मा का जीवन परिचय (2021)

Sonu Sharma Biography In Hindi

तो दोस्तो पढ़िए Sonu Sharma Biography In Hindi, सोनू शर्मा का जीवन परिचय ,सोनू शर्मा नेटवर्थ,सोनू शर्मा वाइफ,Sonu Sharma Book in Hindi

।।”आपको अपने भविष्य बनाने की जरूरत नहीं है आप बस अपनी आदतें बना सकते है और आदतें आपका भविष्य बनाती है।।”

– Sonu Sharma

Sonu Sharma Biography In Hindi

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग में कई महान विचार देने, प्रसिद्ध मोटिवेशनल स्पीकर ,कॉर्पोरेट ट्रेनर और मल्टी लेवल मार्केटर जी हा दोस्तो हम आपके लिए एक बहुत ही प्रभावशाली व्यक्ति की बायोग्रफी लाए है Sonu Sharma Biography In Hindi जो एक माध्यम परिवार से थे शुरूआती जीवन में बहुत ही अधिक आर्थिक तंगी देखा । और एक समय में जिन्होंने अपने मेहनत से सब कुछ हासिल किया और साथ ही बहुत से लोगों को सफलता की और पहुंचाएं है और पहुंचाने का कार्य निरंतर कर रहे है । जी हां दोस्तो में बात कर रहा हूं वो शख्सियत सोनु शर्मा जी की तो पढ़िए उनकी Sonu Sharma Biography In Hindi हिंदी में बेस्ट

सोनू शर्मा का प्रारंभिक जीवन (Sonu Sharma Biography In Hindi)

सोनू शर्मा अपने वीडियो के माध्यम से स्वयं बताते है । कि उन्होने एक मध्यमवर्गीय परिवार में जन्म लिए थे, उन्हें अपने शुरुवाती जीवन में पैसों की तंगी का काफी सामना किया था। सोनू शर्मा बचपन में पढाई में भी बहुत ही कमजोर थे। और उनका पढाई में जरा भी मन नहीं लगता था। सोनू शर्मा कॉमर्स के छात्र रहे हैं। उन्होंने पढाई पूरी करने के बाद कुछ समय तक शिक्षक के रूप में कार्य किया है। जिसमें वे एकाउंटिंग का विषय पढ़ाते थे। सोनू शर्मा अपने सेमिनार के दौरान बताते हैं कि जब वे शिक्षक थे तो उनके कुछ छात्र जो बेहद अमीर परिवार से आते थे, उन्हें देखकर वे भी सोनू शर्मा के दीमक में आया कि वो भी अधिक पैसे कमाए और वहा हमेशा उपाय ढूंढते रहते थे। बाद में धीरे – धीरे बिज़नेस कोच बन गए, आज यह काफी पॉपुलर हैं।

सोनू शर्मा आज के समय में बेहद रचनात्मक व्यक्ति हैं, उनके बोलने का तरीका और उनके विचार लोगो को बहुत प्रभावित करते है, आज हजारों की संख्या में लोग उनके सेमिनार अटेंड करने दूर-दूर स्थानो से आते हैं।
सोनू शर्मा यूट्यूब स्वयंम का चैनल भी चलते हैं जिसे में वे मोटिवेशनल विडियो और सोनू शर्मा मोटिवेशनल स्पीच डालते रहते है , जिसे रोजाना लाखों लोग देखते हैं। और सोनू शर्मा के विचार से प्रेरित होकर जीवन को एक नई दिशा देते है ।

[wpdatatable id=3]

सोनू शर्मा का जन्म और

सोनू शर्मा का जन्म 11 नवम्बर 1981 को हरियाणा के फरीदाबाद में एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ। अपनी प्रारंभिक शिक्षा दयानन्द पब्लिक स्कूल से और ग्रेजुएशन चंडीगढ़ कॉलेज से प्राप्त किया। हर माध्यम वर्गीय परिवार की तरह इन्होंने भी अपने जीवन में कई उतर-चढ़ाव देखे।

सोनू शर्मा की उम्र और व्यक्तिगत जीवन

सोनू शर्मा की उम्र अभी उम्र 39 है । सोनू शर्मा एक इसे व्यक्ति है जिसने गरीबी से निकलने के लिए खूब मेहनत की पिताजी के कर्ज को चुकाना, उनका, उनकी सफलता की तरफ पहला कदम था ।

सोनू शर्मा जी का करियर

सोनू शर्मा आज के समय में भारत के एक प्रसिद्ध मोटिवेशनल स्पीकर हैं। जिन्होने कई लोगो के दिल में जगह बनाई है । सोनू शर्मा ने पढ़ाई के बाद से अपना करियर की शुरुआत किया । सोनू शर्मा सबसे पहले शिक्षा की भूमिका निभाई और वहा कुछ करोड़पति बच्चो को पढ़ते थे और वही से उन्हे करोड़पति बनाने का ख्याल आया और वहा करोड़पति बनाने के उपाय ढूंढने लगे इस तरह से सोनू शर्मा का करियर शुरू हुआ

Sonu Sharma Biography In Hindi

और फिर उन्हें एम एल एम कंपनी में कार्य करने का मौका मिला और वहा पूरी मेहनत और लगन से उस कंपनी में कार्य करने लगे सबसे पहले एम एल एम कंपनी नॉइज रीटेल में काम किया जब उन्होंने एम एल एम में प्रवेश किया तो उन्हे नेटवर्क मार्केटिंग के बारे में कुछ पता नहीं था और उनका सपना करोड़पति था साथ ही जूनून भी था और उनका मजबूत सपना भी था और उनको पता था कि मेरा करोड़पति बनाने का सपना सिर्फ़ एम एल एम कंपनी से ही पूरा हो सकता है ।

यहीं सोच के सोनू शर्मा सारी मेहनत से कंपनी में काम करने लगे उन्होंने कंपनी 14 सितम्बर 2005 को ज्वाइन किया था और सोनू शर्मा ने सितंबर के महीने में मात्र 16 चेक 26103 का था इतनी इनकम कमा के उनके हौसले और बढ गए और उनकी मेहनत एक समय में सफल हो गई ।

और सोनू शर्मा ने नेटवर्क मार्केटिंग से सब कुछ हासिल कर लिया जिसकी उनको उम्मीद भी नहीं थी और साथ ही सोनू शर्मा ने नोटवर्क मार्केटिंग कर के 40 देशों की यात्रा कर ली है और आज वो एक अच्छे मोटिवेशनल स्पीकर , कॉर्पोरेट ट्रेनर और मल्टी लेवल मार्केटर है । और एक माध्यम परिवार में जन्मे और करोड़पति बने उनकी सफलता हम बहूत कुछ सीख देती है ।

सोनू शर्मा के अनमोल विचार (Sonu Sharma Biography In Hindi)

1.कल से करेगे ये शब्द आपको कभी कामयाब नही होने देंगे।

2.जो आप सोच वो कर सकते हो, और आप वो सोच सकते हो, जो कोई नही सोचता।

3.इंसान को खुद की औकात और अतीत नहीं भूलना चाहिए, ऐसा इंसान जिंदगी में हमेशा कामयाब रहता है।

4.आपकी कमाई आपके व्यक्तित्व(personality) से ऊपर कभी छलांग नही मार सकती।

5.हमे सफलता उन्हीं कामों को करने से मिलेगी, जिन्हें करने का अपना मन नहीं करता।

Sonu Sharma Biography In Hindi
FAQ
Q:सोनू शर्मा का जन्म कब हुआ ?

Ans -जन्म 11 नवम्बर 1981 को हुआ।

Q:सोनू शर्मा कौन है ?

Ans – ये बहुत बड़े मोटिवेशनल स्पीकर है, ये कॉर्पोरेट ट्रेनर है, ये बहुत प्रभावशाली मल्टी लेवल मार्केटर है।

Q:सोनू शर्मा क्या करते हैं ?

Ans – मोटिवेशनल स्पीकर,कॉर्पोरेट ट्रेनर,मल्टी लेवल मार्केटर

Q:सोनू शर्मा की उम्र कितनी है ?

Ans– इनकी उम्र 39 है

Q:सोनू शर्मा की नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी का नाम क्या है?

Ans-Vestige Marketing Private Limited

Q:सोनू शर्मा सैलरी ?

Ans – 50 लाख से अधिक है

Q:सोनू शर्मा क्या कम करते है

Ans – सोनू शर्मा नेटवर्क मार्केटिंग करते है

Q:सोनू शर्मा की कुल संपत्ति?

Ans – 70 करोड़ से अधिक है

और पड़ेNeeraj Chopra Biography In Hindi
FOLLOW NOW – INSTAGRAM

About Surendra Uikey

Surendra Uikey Is A Co-Founder Of Motivational Shayari. He Is Passionate About Content Writer Shayari, Quotes, Thoughts And Status Writer

View all posts by Surendra Uikey →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *