(मिस इंडिया) सिनी शेट्टी का जीवन परिच – Sini Shetty Biography In Hindi

Sini Shetty Biography In Hindi

आज हम आपके लिए Sini Shetty Biography In Hindi लेकर आए हैं अगर आप सिनि शेट्टी के बारे में जानना चाहते हैं तो इस पृष्ठ को पूरा ध्यान से पढे कर्नाटक की सिनी शेट्टी फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2022 की विजेता हैं। 21 वर्षीय नई ब्यूटी क्वीन के रूप में उभरने के साथ, इंटरनेट उनके प्यारे लुक्स और मजबूत व्यक्तित्व से प्रभावित है।

आपको बता दें कि सिनी शेट्टी ने देश की 31 महिलाओं को हराकर यह खिताब जीता है। सिनी शेट्टी ने 03 जुलाई 2022 (रविवार) को मिस इंडिया 2022 का खिताब अपने नाम किया है। मिस इंडिया 2022 की विजेता सिनी शेट्टी की हर जगह चर्चा हो रही है कि कौन हैं सिनी शेट्टी? और Sini Shetty Biography In Hindi दिमाग से इस खूबसूरती के बारे में जानने के लिए हर कोई उत्साहित है।

और लोग सिनी शेट्टी की उम्र और कद से लेकर उनके पेशे और मिस इंडिया पेजेंट की तैयारी तक गूगल पर सर्च कर रहे हैं। सिनी शेट्टी के बारे में सब कुछ जानने के लिए Sini Shetty Biography In Hindi को पूरा पढ़े ।

Sini Shetty Biography In Hindi

NameSini Shetty (सिनी शेट्टी)
Full NameSini Sadanand Shetty
Mother nameHema Shetty
Father nameSadanand Shetty
BrotherShikin Shetty
ProfessionIndian model
Famous forBeing Femina Miss India 2022
Years Active2022-Present
Date of Birth2001
Age (In 2022)21 Years
Birth PlaceMumbai, Maharashtra, India
ResidenceMumbai, Maharashtra, India
NationalityIndian
ReligionHinduism
CasteTulu Bunt

Sini Shetty Biography In Hindi

Heightin centimeters- 177 cm
in meters1.77 m
in Feet Inches5ft 9.6in
Vital Stats31-26-36
Shoe40
EyeBlack
HairBrown

Education Details

SchoolSt. Dominic Savio Vidhyalaya, Mumbai
CollegeS. K. Somaiya Degree College of Arts, Science and Commerce, Vidhyavihar, Mumbai
EducationalQualification Bachelor’s degree in accounting and finance

सिनी शेट्टी करियर और शिक्षा के बारे में

आज हम इस पोस्ट के माध्यम से सिनी शेट्टी के करियर के बारे में जानकारी प्राप्त करने जा रहे हैं। sini shetty biography in hindi और उनके जीवन से जुड़ी हर चीज के बारे में जानने के लिए, इस पोस्ट को पूरा पढ़ें और सिनी शेट्टी के बारे में नवीनतम अपडेट जानने के लिए motivationalshayari.in पर बने रहें।

सिनी शेट्टी कर्नाटक भारत की एक महिला हैं जिन्होंने 2022 में मिस इंडिया का खिताब जीता है। आपको बता दें कि सिनी शेट्टी ने देश की 31 महिलाओं को हराकर यह खिताब जीता है। सिनी शेट्टी ने 03 जुलाई 2022 (रविवार) को मिस इंडिया 2022 का खिताब अपने नाम किया है।

मिस इंडिया 2022 का खिताब जीतने वाली 21 साल की सिनी शेट्टी कर्नाटक की रहने वाली हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई से की। सिनी शेट्टी ने लेखा और वित्त में डिग्री के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की है और अब वह सीएफए (Chartered Financial Analyst) पाठ्यक्रम कर रही हैं।

मिस इंडिया 2022 का खिताब जीतने वाली 21 साल की सिनी शेट्टी न सिर्फ प्रोडक्ट एग्जीक्यूटिव बल्कि डांसर, एक्टर, मॉडल और कंटेंट क्रिएटर भी हैं। 2022 में मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली सिनी शेट्टी को बचपन से ही डांस का बहुत शौक रहा है। उन्होंने 4 साल की उम्र में नृत्य करना शुरू कर दिया था। 14 साल की उम्र तक सिनी शेट्टी ने भरतनाट्यम नृत्य में अरेंजट्रम पूरा कर लिया था। अब सिनी शेट्टी भी हैं प्रोफेशनल भरतनाट्यम डांसर

सिनी शेट्टी ने अपने कुछ डांसिंग वीडियो भी जारी किए हैं, जो लोकप्रिय हुए हैं। सिनी शेट्टी ने हमारे सहयोगी ईटाइम्स को दिए एक साक्षात्कार में बताया था कि अगर वह मिस इंडिया 2022 का ताज जीतती हैं, तो वह उन सभी के साथ छुट्टी पर जाना चाहेंगी जो उनकी सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

सिनी शेट्टी प्रियंका चोपड़ा की फैन रही हैं। प्रियंका ने मिस वर्ल्ड 2000 का ताज जीता था और तभी से सिनी उनका पीछा कर रही हैं। सिनी शेट्टी को प्रियंका चोपड़ा से तब प्यार हो गया था जब एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने कहा था कि सिकोड़कर कांच के सिपर में फिट होने की कोशिश न करें, बल्कि उस कांच की दीवारों को तोड़कर बाहर आ जाएं।

सिनी शेट्टी से जुड़े तथ्य

• सिनी शेट्टी एक भारतीय मॉडल हैं जिन्हें मिस इंडिया 2022 के ताज के लिए जाना जाता है। 21 वर्षीय ब्यूटी क्वीन का जन्म मुंबई में हुआ था। हालाँकि, वह कर्नाटक की मूल निवासी हैं और सौंदर्य प्रतियोगिता में कर्नाटक राज्य का प्रतिनिधित्व करती हैं।

• उनका जन्म 2001 में एक कन्नड़ भाषी परिवार में मुंबई, महाराष्ट्र में सदानंद शेट्टी और हेमा शेट्टी के घर हुआ था। उनका एक बड़ा भाई भी है जिसका नाम शिकिन शेट्टी है।

• उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट डोमिनिक सेवियो विद्यालय, मुंबई से पूरी की और बाद में एस के सोमैया डिग्री कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स, विद्याविहार, मुंबई से अकाउंटिंग और फाइनेंस में स्नातक की डिग्री हासिल की। वर्तमान में, वह चार्टर्ड वित्तीय विश्लेषक (सीएफए) नामक एक पेशेवर पाठ्यक्रम कर रही है।

• सिनी शेट्टी ने 31 फाइनलिस्ट को हराकर ताज जीता। अन्य शीर्ष 10 फाइनलिस्ट गार्गी नंदी, प्रज्ञा अय्यागरी, साईं लिखिता यालमंचिली, सिफत सहगल, सेवी राय, अमीषा ठाकुर और दिशा पाटिल थीं।

• सिनी से पहले कर्नाटक की लारा दत्ता, सारा जेन डायस, संध्या चिब, नफीसा जोसेफ, रेखा हांडे और लाइमरैना डिसूजा सहित कई सुंदरियां मिस इंडिया पेजेंट की विजेता थीं।

• वह एक प्रशिक्षित भरतनाट्यम डांसर हैं। उसने चार साल की उम्र में नृत्य करना शुरू कर दिया था और चौदह वर्ष की उम्र में अपना अरंगत्रम (मंच पर पदार्पण प्रदर्शन) पूरा किया।

• वह एक भारतीय मॉडल प्रबंधन एजेंसी, पर्पल थॉट्स द्वारा प्रबंधित की जाती है और उसने एयरटेल, फ्री फायर और पैंटालून आदि जैसे कई ब्रांडों के साथ काम किया है।

• उनके परिवार का नवी मुंबई में एक होटल “शिकिन होटल” है, जिसका नाम उनके बड़े भाई शिकिन शेट्टी के नाम पर रखा गया है

यहां 5 चीजें हैं जो आपको मिस इंडिया 2022 विजेता सिनी शेट्टी के बारे में अवश्य जाननी चाहिए

• सिनी शेट्टी 21 साल की हैं। वह मुंबई में पैदा हुई थी लेकिन कर्नाटक की रहने वाली है।

• वह लेखा और वित्त में स्नातक की डिग्री रखती है।

• हमारी मिस इंडिया 2022 वर्तमान में चार्टर्ड वित्तीय विश्लेषक (सीएफए) नामक एक पेशेवर पाठ्यक्रम का अनुसरण कर रही है।

• सिनी ने चार साल की उम्र में नृत्य करना शुरू कर दिया था और चौदह साल की उम्र में उन्होंने अपना अरंगत्रम और भरतनाट्यम समाप्त कर लिया था।

• उनके करीबी परिवार ने अकादमिक और रचनात्मक प्रयासों में उनका साथ दिया।

अंतिम शब्द

तो दोस्तो उम्मीद करते है आपको सिनी शेट्टी के बारे में सभी जरूरी जानकारी मिल गई होगी और आपको हमारी Sini Shetty Biography In Hindi पसंद आई होगी और अगर आपको हमारी Sini Shetty Biography In Hindi आर्टिकल में किसी प्रकार की कमी नजर आई होगी तो आप हमे कॉमेंट कर जरुर बताए

और हमारी इस पोस्ट को अपने दोस्तो और परिवार वालो के साथ जरुर शेयर करें धन्यवाद्

और पड़े– Neeraj Chopra Biography In Hindi

और पड़े– सोनू शर्मा का जीवन परिचय

About Surendra Uikey

Surendra Uikey Is A Co-Founder Of Motivational Shayari. He Is Passionate About Content Writer Shayari, Quotes, Thoughts And Status Writer

View all posts by Surendra Uikey →

Leave a Reply

Your email address will not be published.