Monty Vlogs Biography, Wiki, Age, Car, Income, Net worth

Monty Vlogs Biography

Monty Vlogs Biography – आज हम बात करने जा रहे हैं मोंटी व्लॉग्स के बारे में जिन्होंने कड़ी मेहनत की और अपने काम को बहुत ही ऊँचे स्तर पर ले गए। उन्होंने YouTube पर बिना रुके कड़ी मेहनत की और आज उनके चैनल के 2 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर हैं। अगर आप कार या बाइक के वीडियो देखते हैं, तो आप Monty Vlogs से अच्छे से रूबरू होंगे ।

एक समय था जब मोंटी ट्रेनों में नींबू और चना बेचता था और उसी के साथ अपने परिवार के साथ रहता था। तो आइए जानते हैं उनके बारे में मोंटी व्लॉग्स का जन्म 30 दिसंबर 1998 को झारखंड के डाल्टनगंज में एक बेहद गरीब परिवार में हुआ था। उनके पिता उस समय सिलाई का काम करते थे।

उसके पिता के पास इतने पैसे नहीं थे, इसलिए वह अच्छे स्कूल में भी नहीं जा सकता था। जिसके कारण उनकी पढ़ाई ठीक से नहीं हो पाती थी और उनके परिवार की स्थिति इतनी अच्छी नहीं थी कि क्यों कुछ पैसे कमाने के लिए उन्होंने बचपन से ही काम करना शुरू कर दिया।

और ट्रेनों में सिर में टोकरियाँ लिए नीबू और चना बेचने लगा। कभी चना बेचते हैं तो कभी नींबू। लेकिन मोंटी ने ठान लिया था कि वह अपने परिवार की गरीबी को खत्म कर देगा, चाहे इसके लिए उसे कुछ भी करना पड़े बहुत से लोग गरीबी को अपनी कमजोरी मानते हैं, लेकिन मोंटी जैसे लोग गरीबी को अपना हथियार बना लेते हैं।

अब मोंटी को अपनी जिंदगी में कुछ ऐसा बड़ा करना था, जिसके बारे में लोगों ने कभी सोचा भी नहीं था। आपने यह बात तो सुनी ही होगी कि अगर आप अपना पहला कदम उठाते हैं तो आपको अगले कदम अपने आप नजर आने लगेंगे। एक बार वे YouTube देख रहे थे, और उन्होंने धर्मेंद्र सर (माई स्मार्ट सपोर्ट) का एक वीडियो देखा, जिसने उन्हें बहुत प्रेरित किया।

और उनसे प्रेरणा लेकर मोंटी ने अपना यूट्यूब चैनल बनाया और 22 अक्टूबर 2017 को उन्होंने अपना पहला वीडियो बुराघाट फॉल मोंटी व्लॉग्स शीर्षक से अपलोड किया शुरू-शुरू में उसके आस-पास के सभी लोग उस पर हंसते थे कि मोंटी पागल हो गया है, क्या यह सब बेकार के वीडियो बनाता है।

लेकिन मोंटी ने किसी की बात को दिल पर नहीं लिया और अपना काम जारी रखा। और इसे देखते ही अपनी लगन और मेहनत से 1.5 साल के अंदर उन्हें YouTube का पहला पेमेंट मिला जो 8000 रुपये था उसके बाद, उन्होंने YouTube पर बिना रुके काम करना जारी रखा और आज उन्होंने अपने चैनल पर 2.5 मिलियन से अधिक सब्क्राइबर प्राप्त कर लिए हैं।

और फेसबुक पर उनके लगभग 1.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। उनकी 2 वेबसाइट (shop.montyvlogs.com और montyvlogs.com) भी हैं और अगर सभी प्लेटफॉर्म की कमाई को मिला दिया जाए तो उनकी अनुमानित कमाई हर महीने लगभग 3-4 लाख रुपये होती है।

उन्होंने अपने जीवन में कई काम किए हैं जैसे लेमन सेलिंग, पंचर रिपेयरिंग, गैरेज स्टाफ आदि और अगर आप कभी उनसे मिलेंगे तो वे आपको बहुत सम्मान देंगे। वह बहुत दयालु है, उसका दिल उसके ग्राहकों की संख्या से बड़ा है।

Monty Vlogs Biography, Wiki, Age, Car, Income, Net Worth

पूरा नामनाम मोंटी व्लॉग्स
उपनामलोकप्रिय नाम मोंटी
जन्म30 दिसंबर 1998
आयु24 वर्ष (2022)
गृहनगरडाल्टनगंज, झारखंड
प्रसिद्ध कारबाइक और जीवन शैली के व्लॉग
शिक्षाकक्षा 12वीं
स्कूलगिरुवर हाई स्कूल डाल्टनगंज
कॉलेजज्ञात नहीं है
डिग्रीअंतर
योग्यताकंटेंट क्रिएटर/व्लॉगर/एंटरटेनर
पेशाYoutuber , मॉडल , influential person
कद5.7” फीट
वज़न60-65 किग्रा
शौकव्लॉगिंग
आय1-3 लाख + / मो

Monty Vlogs Biography Social Media / Contact

InstagramClick Here
YoutubeClick Here
TwitterClick Here
FacebookClick Here
WebsiteClick Here
Email[email protected]

Monty Vlogs Video

और पड़े– Abby Viral Biography

और पड़े– सोनू शर्मा का जीवन परिचय

और पढ़े – Airtel Customer Care Number

और पढ़े – SBI Customer Care Number

About Surendra Uikey

Surendra Uikey Is A Co-Founder Of Motivational Shayari. He Is Passionate About Content Writer Shayari, Quotes, Thoughts And Status Writer

View all posts by Surendra Uikey →

Leave a Reply

Your email address will not be published.