Amit Bhadana Biography In Hindi | अमित भड़ाना का जीवन परिचय

Amit Bhadana Biography In Hindi

हैलो दोस्तो आज हम जाने वाले है Amit Bhadana Biography In Hindi अमित भड़ाना एक जाने-माने YouTuber हैं। उनके ‘अमित भड़ाना’ यूट्यूब चैनल के दो करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। वह YouTube पर अच्छा पैसा कमाता है। उनके यूट्यूब वीडियो को काफी पसंद करते हैं। अमित भड़ाना ने अपने नाम की ब्रांडिंग की है। अमित भड़ना की स्वदेशी ने उन्हें लाखों लड़कियों का फैन बना दिया है।

शुद्ध देसी, मेहनती, जमीन से जुड़े और यारो का यार अमित भड़ाना ने यूट्यूब इंडिया में इतिहास रच दिया। वह अपने चैनल अमित भड़ाना के 10 मिलियन ग्राहक पूरे करने वाले पहले व्यक्ति थे और आज यह भारत में 20 मिलियन दर्शक तक पहुंचने वाला पहला चैनल बन गया है।

और अगर Amit Bhadana gf और साथ में अमित भड़ना के बारे में जानना चाहते है तो आप Amit Bhadana Biography In Hindi इस आर्टिकल को पूरा पढ़े

Amit Bhadana Biography In Hindi

अमित भड़ाना के बारे में संक्षिप्त जानकारी

नामअमित भड़ाना
जन्म और स्थान7 सितम्बर 1994, बुलंदशहर (उत्तर प्रदेश)
पिता का नामनरेंद्र भड़ाना
माता का नामज्ञात नहीं
गर्लफ्रेंडरिया मावी
शिक्षालॉ ग्रेजुएशन
भाईसुमित भड़ाना
स्टेटसअविवाहित
नागरिकताभारतीय
धर्महिन्दू

अमित भड़ाना का शुरुआती जीवन

अमित भड़ाना का जन्म 07 सितंबर 1991 को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक गूजर परिवार में हुआ था। अमित के जन्म के बाद उनका परिवार दिल्ली शिफ्ट हो गया।अमित ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के यमुना विहार स्कूल से पूरी की। अमित बचपन से ही पढ़ाई में बहुत अच्छा था।

पढ़ाई के साथ-साथ वे आज्ञाकारी और बहुत मेहनती थे। उसे नई चीजें सीखना पसंद था। अमित ने 10वीं के बाद कॉमर्स कॉलेज में एडमिशन लिया और ग्रेजुएशन भी अच्छे अंकों से पूरा किया। अमित ने पढ़ाई के साथ-साथ स्कूल और कॉलेज की एक्टिंग में भी परफॉर्म किया।

18 फरवरी 2015 को अमित ने अपने भाई के साथ हॉलीवुड सिंगर एडेल के हेलो गाने का देसी स्टाइल वीडियो बनाया और उसे अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट कर दिया। इस वीडियो को काफी अच्छे कमेंट्स मिले और लोगों ने इसे खूब पसंद भी किया

अमित भड़ाना का यूट्यूब करियर की शुरुआत

ग्रेजुएशन के बाद अमित को लॉ कॉलेज में एडमिशन मिल गया लेकिन उनके दोस्त को एडमिशन नहीं मिला। इस घटना के बाद अमित ने फिल्म बॉर्डर के एक सीन को मजाकिया अंदाज में डब किया और फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। वीडियो वायरल हो गया और लोग अमित से इस तरह के और वीडियो बनाने के लिए कहने लगे।

लोगों के कहने के बाद अमित ने एक फेसबुक पेज बनाया और उस पर डब और मिक्स वीडियो पोस्ट करने लगे। अमित का पूरा ध्यान अपनी पढ़ाई पर था और वह न्यायपालिका की तैयारी कर रहे थे। वह अपना करियर लॉ में बनाना चाहते थे लेकिन उनके वीडियो फेसबुक पर वायरल होने लगे।

जैसे ही फेसबुक और इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की संख्या बढ़ने लगी, अमित ने यूट्यूब पर अपना चैनल शुरू किया और 1 मार्च 2017 को उन्होंने अपना पहला वीडियो अपलोड किया। परिवार को लगा कि अमित शादी का वीडियो बना रहा है और उसे बिना ये वीडियो बनाए अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। लेकिन एक दिन जब पंजाब केसरी में अमित पर एक लेख प्रकाशित हुआ, तो उन्हें पता चला कि उनका बेटा इतना प्रसिद्ध हो गया है।

Amit Bhadana Biography In Hindi

अब वीडियो बनाना अमित का जुनून बन गया था और अमित किसी भी हाल में अपने जुनून का पालन करना चाहता था। शुरुआत में काफी लोगों ने अमित को डिमोटिवेट किया। उनके निधन ने मूल भाषा और सामग्री का मजाक उड़ाया। हालांकि, अमित ने अपने वीडियो यूट्यूब पर अपलोड करना जारी रखा। इसमें उनके दोस्त भी उनकी मदद करने लगे। कैमरा ऑपरेट कर रहा था विपिन। जहां रोहित, विकास, अविनाश, चित्रशी और रिया उनके साथ वीडियो में अभिनय कर रहे हैं, वहीं अमित खुद स्क्रिप्ट लिखते और वीडियो एडिट करते थे।

अमित गुजराती में अपनी लताएँ बनाते थे जो उन्हें अन्य बेलों से अलग बनाती है। धीरे-धीरे अमित का चैनल बढ़ने लगा और उन्हें अपने काम के लिए पैसे मिलने लगे। इसके बाद अमित ने यूट्यूब पर फोकस किया। इसमें उन्होंने कड़ी मेहनत की। लोगों को उनकी ये अदाएं खूब पसंद आने लगीं.

अक्टूबर 2017 में एक दिन अमित बीमार होने के बावजूद शूटिंग कर रहे थे। उन्हें तेज बुखार और पेट में दर्द था। फिर भी वह अभी भी अपने जुनून के लिए काम कर रहा था। शूटिंग के दौरान अमित को चक्कर आ गए। उसे अस्पताल ले जाया गया। अमित करीब 10 दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहा। उसे टाइफाइड और पथरी थी।

Amit Bhadana Biography In Hindi

अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद, अमित को एक और संकट का सामना करना पड़ा, एलर्जी के कारण उसके चेहरे पर धब्बे और फुंसी हो गए। वह अमित के जीवन का सबसे बुरा समय था। उस वक्त अमित को लगा कि उनका करियर खत्म हो गया है। लेकिन परिवार और दोस्तों की मदद से अमित जल्दी बाहर आ गया।

करीब डेढ़ महीने से उन्होंने अपने चैनल पर एक भी वीडियो अपलोड नहीं किया था। अमित फिर से काम करने लगा। दिसंबर 2017 तक अमित का चैनल काफी आगे बढ़ चुका था। लेकिन सिब्लिंग्स की स्कूल लाइफ का वीडियो, जो उन्होंने जनवरी 2018 में अपलोड किया था, वायरल हो गया। इसके बाद अमित ने यूट्यूब पर बहुत सारे रिकॉर्ड बनाए उन्होंने कई बड़े यूट्यूबर्स को पीछे छोड़ दिया।

अमित भड़ाना के बारे रोचक तथ्य की जानकारी

• उनकी पसंदीदा अभिनेत्री आलिया भट्ट और ऐश्वर्या राय हैं और पसंदीदा अभिनेता सलमान खान हैं।

• उनका पसंदीदा टीवी शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल है।
वह ज्यादातर अपनी हरियाणवी या हिंदी भाषा में वीडियो बनाते हैं

• उन्हें क्रिकेट पसंद है यात्रा के लिए उनकी सबसे पसंदीदा जगह पेरिस है।

• वर्तमान में उनके youtube पर 22.6M ग्राहक हैं जो कि किसी भी अन्य वाइन निर्माता से अधिक है।

• अपने करियर के शुरुआती दौर में उनके माता-पिता उनके फैसले से खुश नहीं थे क्योंकि वे चाहते थे कि वह अपने कानून की पढ़ाई पर ध्यान दें।

• उनके पसंदीदा यूट्यूब निर्माता कैरीमिनाटी और बीबी की वाइन हैं

• उन्होंने 7 सितंबर 1994 को अपना खुद का youtube चैनल शुरू किया लेकिन youtube पर उनकी यात्रा 18 फरवरी, 2017 को शुरू हुई जब उन्होंने अपना पहला वीडियो youtube पर अपलोड किया।

तो दोस्तो उम्मीद करते हैं कि आपको Amit Bhadana Biography In Hindi और इसे जुड़ी सारी जानकारी मिल गई होगी और अगर आपको इस आर्टिकल मेे किसी प्रकार की कमी नजर आईं होंगी तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरुर बताए

और पड़े– Neeraj Chopra Biography In Hindi

और पड़े– सोनू शर्मा का जीवन परिचय

About Surendra Uikey

Surendra Uikey Is A Co-Founder Of Motivational Shayari. He Is Passionate About Content Writer Shayari, Quotes, Thoughts And Status Writer

View all posts by Surendra Uikey →

Leave a Reply

Your email address will not be published.