Abby Viral Biography, Wiki, Company, Networth, Family, Girlfriend

Abby Viral Biography, Wiki, Company, Networth, Family, Girlfriend

Abby Viral Biography – आज हम आपके लिए एक ऐसी बायोग्राफी लेकर आए है जो आपको बहुत ज्यादा प्रेरणा देने वाली हैं एक ऐसा युवा जो काम उम्र में ही इंडियन यूथ आइकॉन है और वह देश के Young Entrepreneurs में से हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं एबी वायरल के नाम से लोकप्रिय अभिनव प्रतीक की यहां उन सभी लोगो के लिए एक प्रेरणा है जो अपने सपनों को साकार करना चाहते हैं।

और अभिनव प्रतीक का यूट्यूब चैनल भी है जो Abby Viral के नाम से हैं जिसमें वहा लगातार मोटिवेशन वीडियो अपलोड करते हैं। उनके वीडियो काफी ज्यादा मोटिवेशन देते हैं और कुछ अच्छा करने के लिए हमे प्रेरित करते हैं। और साथ में मोटिवेशन रेप सॉन्ग भी अपलोड किया जाता है

तो दोस्तो हम इस आर्टिकल के माध्यम से Abby Viral Biography आयु, विकी, नेटवर्थ, ऊंचाई, परिवार, वजन, प्रेमिका और उनसे जुड़ी सारी जानकारी विस्तार से जानेंगे तो चलिए बिना किसी देरी के (Abby Viral) Abhinav Prateek Biography In Hindi की शुरुआत करते हैं

Abby Viral Biography, Wiki, Company, Networth

नामअभिनव प्रतीक
निक नेमएबी वायरल
पिता का नामअशोक कुमार झा
माता का नामरंजना झा
जन्म तिथि11 मई 1994
गृहनगरदिल्ली
जन्मस्थानदिल्ली
लिंगपुरुष
धर्महिन्दू
वैवाहिक स्थितिअविवाहित
राष्ट्रीयताभारतीय
स्कूलनहीं पता
कॉलेजनहीं जानता
व्यवसायउद्यमी , कलाकार , रैपर ,Youtuber
आयकरोड़पति
शौकरैप ,उद्यमिता , मोडलिंग
ऊँचाई1.50M
आयु28 वर्ष
वजन60 किलो
बालों का रंगकाला
आंखों का रंगकाला
त्वचा का रंगचमक

(Abby Viral Biography) अभिनव प्रतीक प्रारंभिक जीवन ( Abhinav Prateek Early Life )

एबी वायरल यानी अभिनव प्रतीक के प्रारंभिक जीवन की बात करे तो जन्म 11 मई 1994 को दिल्ली में हुआ था। एबी अपने शुरुआती दौर में बहुत आलसी भी थे। अभिनव धर्म से हिंदू थे। उनके पिता का नाम श्री अशोक कुमार झा है जो दिल्ली उच्च न्यायालय में वकील हैं। उनकी माता का नाम रंजना है और वह सरकारी प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका हैं।

वह एक संपन्न परिवार से आया था। चूंकि उनके माता-पिता सरकारी नौकरी में थे, वे चाहते थे कि अभिनव भी पढ़ाई करे और थोड़ा सा पढ़े। लेकिन अभिनव के पास कुछ बड़ा करने का प्लान था। वह 9-5 सिस्टम में नहीं फंसना चाहते थे।

उन्होंने व्यापार के क्षेत्र में कुछ करने का फैसला किया और कुछ हद तक दुनिया को बदल दिया और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि लोगों के विचार भी बदले।

एबी वायरल करियर (ABBY Viral Career)

जब अभिनव ने इंजीनियरिंग छोड़ने और अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने का फैसला किया, तो उनके माता-पिता सहित हर कोई उनके खिलाफ था। लेकिन फिर भी, उन्होंने इंजीनियरिंग छोड़ दी। लेकिन उसके लिए चीजें अभी शुरू हुईं। फिर उसने खुद कोड करना सीखा। वेबसाइट बनाना और उन्हें डिजाइन करना भी सीखा।

फिर उन्होंने अध्ययन किया कि व्यवसाय कैसे काम करता है और व्यवसाय कैसे बनाया जाता है। अब अभिनव वर्तमान में HUPPME.com के सीईओ हैं। वह एबी वायरल नाम से एक यूट्यूब चैनल भी चलाते हैं। इस चैनल में वह मोटिवेशनल वीडियो और मोटिवेशनल रैप दोनों अपलोड करते हैं।

वर्तमान में एबी वायरल ने अपने YouTube चैनल पर एक नई YouTube वीडियो श्रृंखला शुरू की है। इस सीरीज का नाम है “100 बात कम की”। वह ‘100 बात कम की’ सीरीज में रोजाना सुबह 5:00 बजे एक वीडियो अपलोड करते हैं।

अभिनव प्रतीक का इंटरव्यू ( Abhinav Prateek interview)

एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि, जब भी कोई मेहमान उनके घर आता था तो बातचीत से बचने के लिए दूसरे कमरे में चले जाते थे। लेकिन अब वह भारी भीड़ के सामने खड़े होकर भाषण देते हैं.

उन्हें अपनी स्कूली शिक्षा में बहुत सोच समझकर अच्छे ग्रेड प्राप्त करना पसंद नहीं था। ऐसा नहीं है कि वह शिक्षा प्रणाली से नफरत करता है, यह सिर्फ इतना है कि उसे चूहा दौड़ पसंद नहीं है। एबी वायरल के अनुसार, “नौकरी खोजने का सबसे अच्छा तरीका इसे बनाना है”।

अभिनव इस प्रतिस्पर्धी दुनिया में औसत नहीं बनना चाहता। एबी वायरल कम उम्र से ही अमीर बनने का उनका सपना था। वह अपनी मां से पूछते थे कि कौन सा पेशा ज्यादा भुगतान करता है। तब उनकी मां कहती थीं कि एक हवाई जहाज का पायलट ज्यादा कमाता है लेकिन उसके लिए आपको मेहनत से पढ़ाई करनी पड़ती है.

अभिनव इस प्रतिस्पर्धी दुनिया में औसत नहीं बनना चाहता। एबी वायरल कम उम्र से ही अमीर बनने का उनका सपना था। वह अपनी मां से पूछते थे कि कौन सा पेशा ज्यादा भुगतान करता है। तब उनकी मां कहती थीं कि एक हवाई जहाज का पायलट ज्यादा कमाता है लेकिन उसके लिए आपको मेहनत से पढ़ाई करनी पड़ती है.

एबी वायरल शुरुआती दौर से ही जेफ बेजोस के बहुत बड़े फैन हैं। जो नहीं जानते उनके लिए जेफ बेजोस कंपनी Amazon के CEO हैं और इस समय दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। एबी को जेफ का व्यवसाय करने का तरीका बहुत पसंद आया।

एबी वायरल की ड्रीम कार लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर है जिसकी कीमत 5.01 करोड़ रुपये है। और निश्चित रूप से वह इसे बहुत जल्द अपने अधिकार में ले लेगा। अभिनव बहुत आत्म-प्रेरित (सफल लोगों की आदत) है और इस प्रकार यह उनके कार्यों में भी देखा जाता है। वे बचपन से ही काव्य के बहुत शौकीन थे और उन्हें लिखने की आदत भी थी।

(Abby Viral) Social Media / Contacts

YoutubeClick Hare
InstagramClick Hare
TwitterClick Hare
FacebookClick Hare
Ecom WebsiteHuppme.com
Business Email[email protected]

एबी वायरल उपलब्धि ( Abby Viral Achievement)

सिर्फ खुद को व्यक्त करने के लिए एक YouTube चैनल शुरू करना अब सभी तक पहुंच गया है। उनके वीडियो वायरल हो रहे हैं और काफी मोटिवेट करने वाले हैं.

उनके YouTube चैनल के 977K से अधिक ग्राहक हैं। उनके कुछ मोटिवेशनल रैप बहुत लोकप्रिय हैं और सभी को पसंद आते हैं।

साथ ही उनके स्टार्टअप यानी huppme.com ने पिछले 4 साल में काफी सफलता हासिल की है। उनकी कंपनी अब 15 करोड़ से अधिक की है। उनके स्टार्टअप का मकसद गिफ्ट्स में इमोशन जोड़ना है।

हाल ही में एबी वायरल ने एक कोर्स (यूट्यूब सूत्र और किक स्टार कॉन्क्लेव) लॉन्च किया, उसमें भी उन्हें शानदार प्रतिक्रिया मिली।

फिलहाल एबी वायरल अपने यूट्यूब चैनल में मोटिवेशनल रैप सॉन्ग बना रहे हैं।

Abby Viral Biography ( Facts about Abby Viral)

• अभिनव ने एक बार कहा था कि उन्होंने अपनी पहली आय एमएलएम (मल्टी-लेवल मार्केटिंग) के लिए काम करके की है। यह रकम करीब 1800 रुपये थी। फिर बाद में उस पैसे से उसने अपने माता-पिता के लिए गिफ्ट कार्ड और केक खरीदे।

• एबी ने 8000 रुपये की राशि से अपनी कंपनी यानी huppme.com शुरू की।

• अपने स्टार्टअप के शुरुआती चरण में, अभिनव ने डिलीवरी बॉय के रूप में भी काम किया क्योंकि उनके पास एक को वहन करने के लिए पर्याप्त धन नहीं था।

• एक बार क्रिसमस की रात के दौरान, एबी गंभीर रूप से बीमार था और फिर उसे एक ऑर्डर के लिए कॉल आया। वह चलने की स्थिति में भी नहीं था, फिर भी, वह आदेश देने के लिए चला गया। वह उन उपहारों को देने के लिए उस सर्द रात में सड़कों पर घूमता रहा।

• उनकी ड्रीम कार लैंबॉर्गिनी एवेंटाडॉर है। कार की कीमत लगभग 5 करोड़ (लगभग) है।

• अभिनव ने जयपुर कॉलेज के बाहर एक मोमो स्टॉल भी खोला, जहां से उन्होंने शुरुआती दौर में अच्छी कमाई की।

• एक बार एबी को अपनी कंपनी के लिए सामान खरीदने के लिए पास के एक स्थान पर जाना पड़ा जो कुछ किलोमीटर दूर था। लेकिन उसके पास बस में जाने और वापस जाने के लिए पर्याप्त पैसे नहीं थे। इसलिए उन्होंने बस से जाने और पैदल चलकर लौटने का फैसला किया। लौटने पर, वह भारी सामान और तेज धूप से बहुत थक गया था। उसके पास इतना पैसा नहीं था कि पीने के लिए पानी भी खरीद सके। फिर कुछ दूर चलने के बाद उन्हें एक हैंडपंप मिला, जहां से उन्होंने पानी पिया। फिर बाद में उन्होंने घर के मालिक का शुक्रिया अदा किया.

एबी वायरल द्वारा शक्तिशाली प्रेरक उद्धरण ( Powerful Motivational Quotes by AB Viral)

जो दूसरों से जीत जाये वो ताकतवर है,
और जो खुद से जीत जाये वह सर्व शक्तिमान है.

पूरी शिद्दत से मेहनत करो, रातो को भी जागते रहो,
बहादुर बनो, खुद पे यकीन रखो और भागते रहो…

अगर दुनिया वालो का मुँह बंद करना हे,
तो बातो से नहीं अपनी कामयाबी से करो.

अपने सपनो का पीछा दिन रात करते हैं ,
कामयाबी उन्हीं को मिलती है जो शुरुवात करते हैं.

मेरे में जूनून हूँ,और हिम्मत बेहिसाब हे ,
में हज़ारों बार फेल हुआ, इसीलिए आज में कामियाब हूँ.

एबी वायरल द्वारा लोकप्रिय संगीत वीडियो ( Popular Music Videos by Abby Viral)

और पड़े– Neeraj Chopra Biography In Hindi

और पड़े– सोनू शर्मा का जीवन परिचय

और पढ़े – Airtel Customer Care Number

About Surendra Uikey

Surendra Uikey Is A Co-Founder Of Motivational Shayari. He Is Passionate About Content Writer Shayari, Quotes, Thoughts And Status Writer

View all posts by Surendra Uikey →

Leave a Reply

Your email address will not be published.